जुर्म

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग लेकर पत्रकारों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 

पुनेश यादव 

कांकेर। पत्रकारों पर हो रहे लगातार दमनात्मक कार्यवाही के विरूद्ध और बीजापुर मामले में पत्रकारों को प्रताड़ित करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग आज छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ कांकेर के पत्रकारों ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है है।

जानकारी के अनुसार जिला पंचायत के सीईओ राहुल वेंकट ने सोमवार को अपने चेंबर में बुलाकर पत्रकारों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए मोबाइल और कैमरे छीन लिए। विरोध करने पर उन्होंने पत्रकारों को पिटवाने की धमकी भी दी। बाद में कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद मोबाइल और कैमरे लौटा दिए गए।

बताया जा रहा है कि ओडीएफ में गड़बड़ी की खबर एक चैनल में चलाने के बाद सीईओ ने पत्रकार मुकेश चन्द्राकर, युकेश चन्द्राकर, पंकज दाउद, मुख्तार खान,  गुप्तेश्वर जोशी, ईशु सोनी और लोकेश झाड़ी को बुलवाया था। यहां सीईओ ने स्टेनो से सभी पत्रकारों के मोबाइल और कैमरे जब्त करने को कहा। इसका विरोध करने पर सीईओ अपनी सीट से उठे और मुकेश चन्द्राकर से कैमरा छीन लिया। अन्य पत्रकारों के मोबाइल भी छीन लिए। इसके बाद पत्रकारों को सभागार में ले गए जहां सौ से ज्यादा पंचायत सचिव, आश्रम अधीक्षक और अन्य अधिकारी मौजूद थे। यहां सीईओ ने अपने अधीनस्थ अधिकारियो-कर्मचारियों के सामने पत्रकारों से अभद्रता की और पिटवाने तक की धमकी भी दी।

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

संतोष ठाकुर

बीजापुर। नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर होने के शक में ग्रामीण की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर बताते हुए घर से 7 किमी दूर ले जाकर उसकी हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव बरामद करते हुए उसका पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौप दिया है।

यह घटना बीजापुर थाना क्षेत्र के बेदरे चौकी के नुगुर की है। मामले के बारे में जानकारी देते हुए बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि मनीष पल्लो सुबह अपने घर मे काम कर रहा था। उसी दौरान कुछ नक्सली घर मे आये और युवक को अपने साथ ले गए। परिजनों ने युवक को ले जाने से पहले मना भी किया लेकिन नक्सली नहीं माने और घर से करीब 7 किमी दूर ले जाकर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने युवक की हत्या से पूर्व उसे पुलिस का मुखबिर बताया है। जबकि युवक गाँव में केवल खेती-किसानी का काम करता था और उसका पुलिस से कोई लेना-देना नहीं था।

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

संतोष ठाकुर

जगदलपुर। 8 माह पहले बिरिंगपाल निवासी युवक एक नाबालिग को शादी का प्रलोभन देकर उसे अपने साथ भगा कर ले गया, जहाँ उसके साथ अनाचार करने के बाद वापस उसे छोड़कर फरार हो गया, घटना की रिपोर्ट पर पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी, जहाँ मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ़्तार किया गया है।

यह मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। कोतवाली थाना में पदस्थ एसआई जीएन सलाम ने बताया कि परपा के बिरिंगपाल में रहने वाला प्रेम ठाकुर जो कि मैकेनिक का काम करता था, वह 29 अक्टूबर 2018 को डोंगाघाट में रहने वाली नाबालिग को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उससे शादी करने का प्रलोभन देकर अपने साथ भगाकर ले गया, जहाँ उसके साथ अनाचार करने के 2 दिन बाद ही उसे वापस उसके घर छोड़कर भाग गया, नाबालिग ने अपने साथ हुए अनाचार की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज कराई, जहाँ पुलिस ने आईपीसी की धारा 376,363,366, 4 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई थी 8 माह के बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी जगदलपुर आया हुआ है, जिसके बाद एक टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया और उसे जेल भेज दिया गया।

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

बिलासपुर जायदाद के मामले में हुए विवाद के कारण एक बेटे ने अपने पिता को जान से मारने की कोशिश की। एक युवक ने पिता की गला दबाकर जान लेने की कोशिश की। वह बचने का प्रयास करने लगे तो बहू लोढ़ा लेकर उन्हें मारने के लिए दौड़ी। किसी तरह वृद्ध ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई और बेटा-बहू के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने बेटे-बहू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह घटना टिकरापारा की है, जहाँ यादव मोहल्ला निवासी पुनीराम यादव मजदूरी करते हैं। उनके 5 बेटे हैं। सभी की शादी हो गई है और सभी अलग रहते हैं। उनका छोटा बेटा देव कुमार यादव उर्फ बंटी एक माह पहले तक उनके साथ ही रह रहा था। वह आए दिन झगड़ा करता था। इससे परेशान होकर पुनीराम उससे अलग रहने लगे। आरोप है कि रविवार दोपहर करीब 11:30 बजे देव कुमार अपनी पत्नी के साथ पुनीराम के मकान में आया और उनसे ऊपर एक और कमरे की मांग करने लगा। पुनीराम ने जब इनकार कर दिया।

आरोप है कि इसके बाद देव कुमार उन्हें गालियां देने लगा और जान से मारने के लिए धमकाया। देव कुमार ने पुनीराम का गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। वे किसी तरह बच गए। इस बीच उनकी बहू लोढ़ा उठाकर उन्हें मारने के लिए दौड़ी। पुनीराम ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। उन्होंने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। अभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।  

जुर्म

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive

दिलीप जायसवाल

अंबिकापुर। एक अधेड़ व्यक्ति ने नाती की कुल्हाडी से सिर पर वारकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार आरोपी ने अपनी भाभी से अवैध संबंध के शक पर अपने रिश्ते नाती की हत्या कर दी। इसके अलावा जमीन बंटवारे को लेकर उपजे विवाद को भी हत्या के पीछे वजह बताई जा रही है।

यह घटना सूरजपुर जिले के खडगंवा पुलिस चैकी इलाके की है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है और आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस कल तक आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

ग्राम मायापुर सेकेड निवासी फुट राम की उसके रिश्ते के दादा जवाहिर राम पैकरा ने हत्या कर दी। घटना रविवार देर शाम की है। पुलिस के मुताबिक फुट राम के दादा के चार भाई थे। वह सबसे बडे भाई धनुराम के बेटे प्रधान का बेटा था। आरोपी जवाहिर उसके चारों दादा में से सबसे छोटा भाई है। जवाहिर को शक था कि उसके बड़े भाई अनुकलाल की पत्नी से फुट राम का अवैध सबंध है। इस शक पर महीने भर पहले गांव में बैठक भी हुई थी। इसके बाद भी वह शक करता रहता और कल आरोपी ने फुटराम को महिला के घर जाते देखा था, इससे वह गुस्से में था। बताया जा रहा है कि कल ही उनके परिवार में जमीन का आपस में मिलकर बंटवारा कर रहे थे तब भी आरोपी ने सही तरीके से जमीन का बंटवारा नहीं होने की बात करते हुए मारपीट करने की धमकी दी थी।

जवाहिर के गुस्से को लोगों ने अनदेखा कर दिया और किसी को इस बात का पता नहीं था कि आरोपी फुट राम की हत्या की साजिश रच रहा है। शाम को वह एक अन्य युवक के साथ दूसरे गांव जाने के लिए जैसे ही घर से बाहर निकला, घात लगाकर इंतजार कर रहे आरोपी जवाहिर ने उसके सिर पर दो बार जानलेवा हमला कर दिया इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

लोगों ने पुलिस को फोन से घटना की जानकारी दी और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए प्रतापपुर रवाना किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

The Voices FB