ऑटोमोबाइल डेस्क। 'हमारा बजाज' एक बार फिर से दिलों पर राज करने को तैयार है। बजाज ऑटो अपने आइकॉनिक चेतक स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार लेकर आया है। बजाज ने नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपने Urbanite ब्रैंड के तहत चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। यह बजाज का पहला ऑल इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इंडियन मार्केट बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का मुकाबला Ather 450 और Okinawa Praise से होगा।

बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगा। वहीं, स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। साथ ही, स्कूटर में प्रीमियम मोटरसाइकिल्स की तरह फॉब भी दिया गया है। स्कूटर में की-लेस इग्निशन है और यह ऐप के जरिए फुली कनेक्टेड होगा। स्कूटर के फ्रंट में हेडलैंप्स के करीब एक ओवल LED स्ट्रिप दी गई है। स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

 बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रॉडक्शन कंपनी के चाकन प्लांट में किया जा रहा है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर जनवरी 2020 में लॉन्च होगा और कंपनी तभी इसके प्राइस की घोषणा करेगी। चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिक्स्ड टाइप बैटरी होगी, जो कि पोर्टेबल नहीं है। कंपनी की स्कूटर के लिए किसी स्वैपिंग स्टेशन की योजना नहीं है। बजाज के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में Li-Ion बैटरी होगी, जिसे स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट से चार्ज किया जा सकेगा। बायर्स होम चार्जिंग स्टेशन का भी ऑप्शन चुन सकते हैं। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को चरणबद्ध तरीके से देश भर में लॉन्च किया जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर को शुरुआत में पुणे और बेंगलुरु में रोल आउट किया जाएगा और इसे प्रो-बाइकिंग नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा। बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कीमत का खुलासा किए बगैर कहा कि हम चेतक इलेक्ट्रिक की कीमत काफी प्रतिस्पर्धी रखेंगे।