फारूक मेमन

गरियाबंद। यूनाइटेड खेल फाउंडेशन 6 नवम्बर से 12 नवम्बर तक संयुक्त राष्ट्र अमीरात (दुबई) में अंतर्राष्ट्रीय  मास्टर्स गेम्स का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व व्हालीबॉल में शिक्षक संजीव साहू व सूरज महाडिक और फुटबॉल में आरिफ मेमन करेंगे। 

प्रतियोगिता के लिए रवाना होनेड वाले टीम में रायपुर से अभय गणोरकर, ए.चौबे, जितेंद्र सिंग, दुर्ग से वीरेंद्र पटले, राजेश मणि सिंह आदि शामिल हैं। टीम का चयन देहरादून में सम्पन्न राष्ट्रीय मास्टर गेम्स 2019 में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। उल्लेखनीय है कि गरियाबंद के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अनेकों बार अपने खेल का प्रदर्शन किया है लेकिन विदेशी जमीन पर पहली बार वे नगर का नाम रोशन करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय मास्टर गेम में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियों को अन्तर्राष्ट्रीय रेफरी विनोद सर, फारुक मेमन फरहाज मेमन गिरधर ठाकुर, एन. के. वर्मा, गिरीश शर्मा, छन्नू सिन्हा, नितिन बखारिया, के. के. दीवान, सन्दीप सरकार,  रितिक सिन्हा, हरमेश चावड़ा,  सौरभ देवांगन, केशु सिन्हा,  जीतू सेन, विजय सिन्हा, भागसिंह ठाकुर, विजय कश्यप आदि ने शुभकामनाएं दी है।

खिलाड़ियों का कहना है कि उनका सौभाग्य है कि उनका चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के लिए हुआ है, जिसमें 40-50 और 60 की उम्र को पार करने वालों का अलग-अलग ग्रुप बनता है और ऐसे ग्रुप के माध्यम से अलग-अलग लोगों ने अपने खेल का जौहर देहरादून में दिखाया है पूरे देश से आए हुए खिलाड़ियों का खेल के प्रतिभा को देखते हुए इन्हें इनका चयन उच्च स्तर पर खेलने के लिए किया जाता है। इस बार यह चयन देहरादून के बाद दुबई(अरब) के लिए हुआ है और उनका सौभाग्य है कि उन्हें दुबई में खेलने का अवसर मिलेगा वे पूरा प्रयास करेंगे कि छत्तीसगढ़ के साथ देश का नाम रोशन करें।