नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर 8 जून को मालदीव पहुंचे थे। यहां मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को भारतीय क्रिकेट टीम के हस्ताक्षर वाला बल्ला भेंट किया था सचिन ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है सचिन ने आगे लिखा वर्ल्ड कप के दौरान यह क्रिकेट कूटनीति बहुत अच्छा उदाहरण है। मालदीव की टीम को जल्द ही क्रिकेट के मैप पर देखने की उम्मीद है।’’

पीएम  मोदी ने मालदीव के दौरे पर वहा के  राष्ट्रपति   को भारतीय क्रिकेट टीम के हस्ताक्षर वाला बल्ला भेंट किया था। मोदी ने कहा था कि भारत मालदीव में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण और यहां के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने में मदद करेगा।

बीसीसीआई की टीम ने किया था मालदीव का दौरा
इससे पहले राष्ट्रपति सोलिह ने खेल के विकास के लिए भारत की सहायता मांगी थी। विदेश मंत्रालय और बीसीसीआई साथ मिलकर मालदीव के क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देने की योजना पर काम कर रहे हैं। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा था कि भारत इस दक्षिण एशियाई देश में एक स्टेडियम बनाने की तैयारी भी कर रहा है। बीसीसीआई की एक टीम ने इसी साल मई की शुरुआत में मालदीव का दौरा किया था।