जुर्म

रायपुर संभाग

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active

रायपुर । रविवार की रात राजधानी के गौरवपथ पर एक भीषण सड़क हादसे की खबर आई। इस हादसे में एक युवक की मौत होने की खबर है, दूसरा युवक घायल बताया जा रहा है।  सड़क पर बहा खून और बाइक सवारों की बाइक के दूरतक घिसटने के निशान बता रहे हैं कि हासदा भयावह रहा होगा।

फिल्‍हाल मिल रही जानकारी के मुताबिक इन युवकों की बाइक साइकिल ट्रैक के लिए लगे खंभों से जा टकराई।
टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार फराज हुसैन और सहजन खान दोनों दूर छिटककर गिर गए। लोगों के मुताबिक युवक बेहद स्‍पीड में बाइक दौड़ा रहे थे।

दोनों ही युवक तेलीबांधा तालाब की तरफ जा रहे थे। घटना को देख लोगों ने हड़बड़ा की मामले की जानकारी 112 के जरिए पुलिस को दी। मामले की जांच की जा रही है।

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्‍ता

भिलाई। राज कुमार कोसरे की दो पत्नी थी। पहली पत्नी तोरण बाई से शादी 16 साल पहले हुई थी, जिनके 04 बच्चे हैं तथा दूसरी पत्नी चंद्रकला कोसरे को 09 साल पहले रखा था, जिसकी तरफ से 01 बच्चा है। सभी साथ में रहते थे। पहली पत्नी करीब 01 साल 06 माह से अपने ससुराल को छोड़कर मायके में अपनी बड़ी बहन सतनाम भवन के पास केम्प 02 भिलाई में रहती थी।

घटना के दिन मृतक अपनी मोटर सायकल से अपने घर के पास आया था। जहां पर शिवा कोसरे, जो तोरण बाई की बड़ी बहन का बेटा है, के साथ पहली पत्नी तोरण बाई के काम पर जाने की बात पर विवाद शुरू हुआ जो झगड़े तक जा पहुंचा। इस झगड़े में शिवा कोसरे ने राजकुमार कोसरे के सिर पर पत्थर से हमला कर दिया। घायल अवस्‍था में राजकुमार को शासकीय अस्पताल सुपेला ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद राजकुमार को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में धारा 307, 302 के तहत आरोपी शिवा को अरेस्‍ट कर लिया है।

Tags: ,

रायपुर संभाग

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

रायपुर ।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर अवैध रेत खनन के खिलाफ खनिज विभाग और पुलिस विभाग ने अभियान तेज कर दिया है। दोनों ही विभागों के  अधिकारियों के दल ने बीती रात कार्रवाई की। इसके तहत 10 पोकलेन और 75 वाहन जप्त किए गए है। इन कार्रवाईयों से साफ है कि अब अवैध खनन करने वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश के लगभग सभी पंचायतों द्वारा संचालित रेत खदानों में अनियमितता, नियम विरुद्ध लोडर मशीन लगाने और पर्यावरण नियमों के उल्लंघन की शिकायतें मिल रही थीं। इसी तारतम्य में रेत के अवैध खनन के विरुद्ध अभियान चला कर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यवाही की जा रही है। प्राप्त शिकायतों में अधिकांश खदानों में पंचायतों द्वारा नियम विरुद्ध खदान का संचालन निजी लोगों को दिया गया था। कई स्थानों पर पंचायत और जनपद पंचायत की संलिप्तता भी पाई गई। विभाग द्वारा रेत की आम जनता को सहज और कम कीमत पर उपलब्ध करने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

    खनिज विभाग  से प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर के आरंग थाना क्षेत्र के परगांव में 3 पोकलेंड और 3 वाहन, कुम्हारी में 2 पोकलैंड और 6 वाहन, महासमुंद जिले के घोड़ारी और बरबसपुर में 1 पोकलेन और 4 वाहन, जांजगीर के शिवरीनारायण में एक पोकलेन और 3 वाहन, बिलासपुर के मस्तूरी में एक पोकलेन और 3 वाहन, राजनांदगांव के तुलुम में पोकलेन और एक वाहन, नया रायपुर के राखी में 4 वाहन, मंदिरहसौद में 4 वाहन, बलौदाबाजार के कसडोल में एक मशीन और 20 ट्रक के अलावा इस जिले में 13 अन्य वाहन जप्त किये गए हैं।

The Voices FB