रायपुर। प्रदीप टंडन वर्तमान में छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड में अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले वे पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के यूपी काउंसिल के सहअध्यक्ष थे और बजाज ग्रुप के अध्यक्ष-बिजनेस डेवलपमेंट के रूप में जुड़े हुए थे। बजाज ग्रुप के पास ललितपुर में 660 मेगावॉट पावर प्लांट है और लगभग 16 चीनी कारखानों में 450 मेगावाट के पावर प्लांट हैं, इस समय में वे उत्तरप्रदेश राज्य में हैं।

उन्होंने रायपुर में 1500 कर्मचारी वाले जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के रायपुर भारी उद्योग की निर्माण इकाई के लिए कार्यकारी उपाध्यक्ष और स्थानिय प्रमुख के रूप में 2007-15 तक काम किया है। वह मीडिया संबंधों और सामाजिक जिम्मेदारी के मुद्दों के साथ छत्तीसगढ़ में अपने इस्पात, सीमेंट, बिजली और खनन कारोबार के लिए सरकार के साथ जिंदल समूहों की गतिविधि का समन्वय भी किया।



उन्होंने एस्सार और वेदांत के साथ भी काम किया है। उनके पास लगभग 26 वर्ष का कॉर्पोरेट मामलों, मीडिया संबंधों, सुविधा प्रबंधन, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी और सामान्य प्रशासन पर ध्यान देने के साथ ही वे व्यवसाय प्रशासन के संपूर्ण तंत्र में काम करने का अनुभव है।

वे लखनऊ से ताल्लुक रखते हैं और मानविकी में पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी से एम.बी.ए. किया, जिसमें मेरिट के क्रम में वे पहले स्थान पर रहे। वे चार साल के लिए पी. एच. डी. चैंबर ऑफ कॉमर्स के छत्तीसगढ़ परिषद के अध्यक्ष रहे और फिक्की चैंबर की अध्यक्षता धारण करने से पहले वे एक वर्ष के लिए उत्तरप्रदेश में उपाध्यक्ष भी रहे।

वे छत्तीसगढ़ राइफल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष, कौशल विकास पर राष्ट्रीय परिषद के सदस्य,  छत्तीसगढ़ में नवाचार पर राज्य परिषद के सदस्य, खेल एवं समाज कल्याण के प्रोत्साहन के क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्यरत हैं। उन्होंने दिसंबर 2014 में इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में ट्रांसफॉर्मिंग इंडस्ट्रियल एनवायरनमेंट अवार्ड जीता और बड़े पैमाने पर समाज को शिक्षित करके उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल माहौल बनाया है।