बलांगीर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बलांगीर में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू के माता-पिता से मुलाकात की। 30 अक्टूबर 2018 को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक नक्सली हमले में साहू मारे गए थे।

ये हुआ था उस दिन

दंतेवाड़ा जिले में अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया में खुलने वाले मतदान केंद्र की ओर जा रही पुलिस पार्टी पर 30 अक्टूबर 2018 को घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। इसमें डीआरजी के एसआई रूद्रप्रताप सिंह, सहायक आरक्षक मंगलू मंडावी और दूरदर्शन न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू बलांगीर (ओड़िशा) के रहने वाले थे।

गांव में पहली बार मतदान केंद्र खुलने को लेकर ग्रामीणों के उत्साह के बारे में रिपोर्टिंग करने डीडी न्यूज की तीन सदस्यीय टीम बाइक पर नीलावाया के लिए अरनपुर थाने से निकली थी। उनके पीछे डीआरजी के जवानों की बाइक टीम भी थी। नीलावाया के नजदीक पहुंचते ही सड़क किनारे घात लगाए नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से सबसे आगे बाइक पर चल रहे कैमरामैन अच्युतानंद, एसआई रूद्रप्रताप और सहायक आरक्षक मंगलू की मौके पर ही मौत हो गई।