रायपुर । कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी रायपुर पहुंचे थे। यहां किसानों का आभार व्‍यक्‍त किया। पिछले विधानसभा चुनावों में मिली जीत की खुशी में एक बड़ा वादा कर गए। राहुल गांधी ने यहां कहा कि सरकार हर गरीब के खाते में पैसे डालेगी। सरकार ये तय करेगी कि हर किसी के पास न्‍यूनतम आय हो।  

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस हर गरीब को न्‍यूनतम आमदनी देने जा रही है, मीनिमम इंकम गारंटी लागू किया जाएगा। बैंक अकाउंट में कम से कम आमदनी सरकार देगी, न कोई भूखा रहेगा न कोई गरीब।  दुनिया में ये काम किसी ने नहीं किया ये काम कांग्रेस की 2019 वाली सरकार करेगी ।

नरेन्द्र मोदी और अनिल अम्बानी पर साधा निशाना

राहुल गाँधी ने अनिल अम्बानी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीमा कम्पनियां गरीब किसानों का पैसा अनिल अम्बानी जैसे उद्योगपतियों को दे रही है और किसान भूखा मर रहा है। इसके अलावा राहुल गाँधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी अलग भारत बनाने में लगे हुए हैं, जो केवल अनिल अम्बानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसे के लिए है।   

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ जिसे भारत में धान का कटोरा के नाम से जाना जाता है, इसे पूरे विश्व में धान का कटोरा के नाम से जाना जाएगा और छत्तीसगढ़ में उगने वाली सब्जियां, अनाज और फल दुनिया के हर देश के डाइनिंग टेबल में मिलेंगी।