जगदलपुर। बुधवार की सुबह जगदलपुर की सड़कों पर बरसते पानी के बीच एक 75 वर्ष के बुज़ुर्ग को युवाओं के साथ दौड़ते देख लोग अचंभित रह गए। शहर के एक बुज़ुर्ग को आजादी के जश्न में आयोजित की गई दौड़ में दौड़ते हुए देख कुछ लोग वीडियो बनाने लगे। पता चला कि बरसते पानी के बीच दौड़ लगाने वाले ये बुज़ुर्ग अपनी ऊर्जा से युवाओं को भी मात देने का हौसला रखने वाले पद्मश्री धर्मपाल सैनी हैं।

खेल एवम युवा कल्याण विभाग की ओर से प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी जगदलपुर में स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया था। यह रेस स्थानीय इंदिरा स्टेडियम इसे शुरू हुई और शहर का चक्कर लगाते हुए वापस इंदिरा स्टेडियम पहुंची।

खेल एवम युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित आजादी का जश्न सेलिब्रेट करने के तारतम्य में आयोजित स्वतंत्रता की दौड़ में जगदलपुर विधायक रेख चंद्र जैन, धर्मपाल सैनी, एन आर पराशर, एसडीएम जी.एस. मरकाम के अलावा बड़ी संख्या में छात्र, छात्राएं, जनप्रतिनिधि और दूसरे लोग मौजूद थे।

 जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने हरी झंडी दिखाकर स्वतंत्रता की दौड़ की शुरुआत की और फिर खुद भी इस दौड़ में शामिल हो गए। स्वतंत्रता की दौड़ में शामिल होने आई भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस भी चाक चौबंद व्यवस्था के साथ सड़को पर मौजूद रही।

 

जगदलपुर से संतोष ठाकुर की रिपोर्ट