By मोहन पटेल

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ ने अपनी परेशानियों को लेकर आज बेमेतरा के नवनिर्वाचित विधायक आशीष छाबड़ा से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याओं से रू-ब-रू कराया। समस्याओं को जानने के बाद विधायक आशीष छाबड़ा ने जल्द से जल्द उनकी मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा से आज उनके आवास पर छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ के बेमेतरा के बेरला ब्लॉक के पदाधिकारियों ने मुलाकात की। उन्होंने अपनी मांगे विधायक के सामने रखीं और उनके समाधान का आग्रह किया। शिक्षक महासंघ के पदाधिकारियों के मुताबिक NSLD की प्रक्रियापूर्व जिला पंचायत दुर्ग में रुकी है, जिस पर आज तक कार्रवाई नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि संविलियन होने वाले कर्मचारियों का कई कारणों से एरियर रुका हुआ है। इस राशि को जल्द से जल्द शिक्षा और पंचायत विभाग से भुगतान कराया जाए।

शिक्षक महासंघ के पदाधिकारियों ने आशीष छाबड़ा से मांग की है कि पंचायत विभाग जल्द से जल्द शिक्षा विभाग के समस्त दस्तावेज और रुके हुए वेतन को सौंपे। शिक्षकों के मुताबिक जबसे बेमेतरा जिला बना है, तब से आज तक पदोन्नति नहीं हुई है और सहायक शिक्षक LB के वेतन विसंगति, पदोन्नति और क्रमोन्नति नियुक्ति भी अभी तक नहीं हुई है।

छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ की मांगों को लेकर विधायक आशीष छाबड़ा ने जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगी। आशीष छाबड़ा ने कहा कि जिन उम्मीदों के साथ छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपार समर्थन दिया है वो सभी जल्द से जल्द पूरी होंगी।

आशीष छाबड़ा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने अपने वादों को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। इसी के फलस्वरूप 16 लाख से अधिक किसानों का 6100 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया है। धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपय किया गया,झीरम घाटी हमले के शहीदों को न्याय दिलाने के लिए SIT का गठन किया गया, एवं जल्द ही अन्य वादे भी पूरे किये जाएंगे।