नक्सल

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

नक्सली है लोकल मिलिशिया का सदस्य

संतोष ठाकुर

जगदलपुर। दंतेवाड़ा जिले में आज सुबह हुए नक्सली हमले में जहाँ डीआरजी के जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल किया था। वही 1 नक्सली के पैर में गोली लगने की वजह से वह घायल हो गया था। जिसे बेहतर उपचार के लिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच मे रखा गया था। बाद में घायाल नक्सली को रायपुर रेफेर कर दिया गया था।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा एसडीओपी चंद्रकांत गवर्नर ने बताया कि गुरूवार सुबह करीब 5.30 बजे डीआरजी की एक छोटी टीम दोलिकडंक पहुँची, जहां नक्सलियों की देर रात मीटिंग होने की सूचना मिली थी। वही नक्सली रात को थक जाने के कारण टेकरी पर आराम कर रहे थे। इस मुड़भेड़ में नक्सलियों के करीब 12 से 13 लोग शामिल थे, तो वही पुलिस की भी 17 जवान शामिल थे। पुलिस और नक्सलियों के बीच मे हुए मुड़भेड़ में 2 नक्सली मारे गए । जिसमे एक मलागिर एरिया कमाण्डर एसीएफ वर्गीस जिसके ऊपर 5 लाख का इनाम था, वही दूसरा नक्सली कटेकल्याण एलओएस सदस्य लिंगा था। वही पुलिस ने जब इलाके में सर्चिंग की तो दुलरिकरका निवासी दसरु कवासी 19 वर्ष कुआकोण्डा निवासी को गिरफ्तार किया गया।

 एसडीओपी ने यह भी बताया कि पकड़ा गया नक्सली लोकल मिलिशिया का सदस्य है। जबकि वर्गीस दरभा में छात्र संगठन के साथ ही डिवीजन का हेड भी था। मारा गया वर्गिस आईडी बम लगाने में एक्सपर्ट भी था। वही दसरू  के दाहिने पैर में गोली लगी है ऐसे में उसकी सुरक्षा के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। वही नक्सली के ठीक होने के बाद उसे दंतेवाड़ा लाया जाएगा। जहां उससे पूछताछ की जाएगी।

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

जगदलपुर। नेलसनार थाना क्षेत्र के ग्राम बोदली में बुधवार सुबह करीब 8 से 10 लोगो ने एक नगर सैनिक की धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी।

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी नेलसनार ने बताया कि बोदली में रहने वाला नगर सैनिक राजूराम बोदे सुबह अपने घर से महुआ बीनने के लिए जंगल गया हुआ था तभी 8 से 10 अज्ञात लोग सादे वस्त्र में जंगल पहुंचे और उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे नगर सैनिक की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि जवान 2010 में भर्ती हुआ था और उसके बाद से लगातार काम कर रहा था, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से वह ड्यूटी नहीं जा रहा था। इस घटना को नक्सलियों के द्वारा अंजाम दिए जाने की की आशंका है वहीँ

पुलिस ने कहा कि मामले की प्रारंभिक जांच की जा रही है जवान की हत्या आपसी रंजिश में की गयी है या फिर नक्सलियों ने हत्या की है इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। पुलिस को घटनास्थल से किसी भी प्रकार का कोई भी नक्सली पर्चा बरामद नहीं मिला है। पुलिस शव को पीएम के लिये भेज दी है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

बीजापुर। बीजापुर पुलिस ने चार हथियारबन्द नक्सली को  गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल की है।      

पुलिस के अनुसार,  छसबल के दूसरी वाहिनी की संयुक्त टीम लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा डयूटी पर जारामरका की ओर रवाना हुये थे जहा इन्द्रावती नदी के किनारे कुछ हथियार बंद नक्सली देखे जाने कि सूचना मुखबिर से मिली। सूचना पर पुलिस पार्टी सर्चिंग करते आगे बढ़े इन्द्रवती नदी से 500 मीटर पहले जंगल में कुछ हथियार धारी नक्सली दिखाई दिये।

जो पुलिस पार्टी को देखकर अचानक भागने लगे पुलिस पार्टी द्वारा तत्काल घेराबंदी किया गया और मौके से 04 हथियार धारी नक्सली शंकर वाचम पिता पुसू वाचम उम्र 35 वर्ष साकिन जारामरका थाना बेदरे धारित पद डीएकेएमएस सदस्य, विज्जा वाचम पिता टुग्गे वाचम उम्र 28 वर्ष जाति मुरिया साकिन जारामरका थाना बेदरे, धारित पद - डीएकेएमएस सदस्य, मासा पल्लो पिता कुम्मा उम्र 35 वर्ष जाति मुरिया साकिन जारामरका थाना बेदरे धारित पद डीएकेएमएस सदस्य और पण्डा मज्जी पिता गल्ला मज्जी उम्र 35 वर्ष जाति मुरिया साकिन बोदली थाना बेदरे, धारित पद डीएकेएमएस सदस्य को को पकड़ने में सफलता  मिली।

 पकड़े गये माओवादियों से पुछताछ पर माड़ क्षेत्रान्तर्गत  जाटलूर एरिया कमेटी के सक्रिय सदस्या होना बताये जो लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान दल एवं सुरक्षा पार्टी को क्षति पहुचाने की नियत से इकट्‌ठा हुये थे । पकड़े गये नक्सली के कब्जे से 04 नग भरमार बंदूक बरामद किया गया। गिरफ्तार नक्सलियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर आज न्यायालय बीजापुर पेश किया गया l

The Voices FB