The Voices

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्ता

भिलाई। पुलिस ने गांजा तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी के पास से 6 किलो से ज्यादा गांजा जब्त किया गया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह घटना उतई थाना क्षेत्र की है, जहां पुरई रोड स्थित रोशन ढाबा से पुलिस ने डूमरडीह निवासी ललित पटेल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से 6 किलो 55 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। जिसकी कीमत 42 हजार रूपये बताई जा रही है। आरोपी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

बस्तर

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By संतोष ठाकुर

जगदलपुर। हनुमान जयंती के मौके पर शुक्रवार को जगह-जगह भंडारे के साथ बाइक रैली निकालकर आम जनता को हनुमान जयंती की बधाई दिया गया। इन भंडारो में खास बात यह रही थी एस पी डी श्रवण के नेतृत्व में एस पी कार्यालय के सामने जवानों ने भंडारे का आयोजन किया था। जिसमें जवानों ने आम जनता को खिचड़ी के साथ ही हलवा-पुरी भी बांटी।

एसपी ने कहा कि- हर साल कि तरह इस साल भी हनुमान जयंती के अवसर पर पुलिस परिवार की ओर से यह आयोजन किया गया था। इसमें सभी धर्म के जवानों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और भगवान हनुमान के जयकारे के नारे लगाते हुए आम जनता को प्रसाद वितरण किया। वहीं इस भंडारे में पुलिस परिवार के परिजन भी शामिल हुए और इस भंडारे का हिस्सा बने।

वहीं हनुमान जयंती पर्व को देखते हुए बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के द्वारा बाइक रैली का भी आयोजन किया गया था, जो सिरहासार चौक से प्रारंभ होते हुए पनामा चौक, चांदनी चौक, माडिया चौक, कोतवाली चौक, एसबीआई चौक, गोल बाजार, सिरहासार में आकर समाप्त हुई। बजरंग दल के अलावा विश्व हिंदू परिषद ने भी जगह-जगह भंडारा कराया।

बलरामपुर

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By अरुण कुमार

बलरामपुर। लोकसभा चुनाव के दो चरण का मतदान पूरा हो चुका है और आखिरी चरण का मतदान 23 अप्रैल को होने वाला है। दोनो चरणों के मतदान के बाद निर्वाचन आयेाग तीसरे चरण के मतदान कि तयारी में जुट गया है। इसी कड़ी में निर्वाचन की तैयारियेां का जायजा लेने के लिए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू दौरे में बलरामपुर पहुंचे।

निर्वाचन आयेाग के सभी पदाधिकारियों ने तामेश्वर नगर में बने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया उसके बाद अस्थाई रुप से बने स्ट्रांग रुम का जायजा लिया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि- 'विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान काफी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ था। लोकसभा में भी उसे कायम रखने का प्रयास किया जा रहा है। नक्सल गतिविधियों केा देखते हुए जिले के सरहद के दो पोलिंग बूथ को दूसरे जगह में बदल दिया गया है और वहां के मतदाताओं को अपने वोट के प्रति जागरुक करने के लिए सुब्रत साहू ने कलेक्टर और एसपी को विशेष निर्देश दिए ताकि वहां का मतदान शत प्रतिशत हो सके।'

सुब्रत साहू के साथ में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भारती दासन, उप पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा अजय यादव, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी समीर विस्नोई और उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीकांत वर्मा व यू.एस.अग्रवाल मौजूद थे।

बस्तर संभाग

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By संतोष ठाकुर

जगदलपुर। चित्रकोट जलप्रपात के सूखने पर बस्तर के सामाजिक संगठन झरने और प्राकृतिक सौन्दर्य बरकरार रखने की मांग लेकर आन्दोलन करेंगे। दंडक दल के पदाधिकारियों ने बताया कि- दंडक दल के साथ बस्तर चेंबर ऑफ़ कॉमर्स, आदिवासी समाज, किसान संघ और पतंजलि योग समिति कल सुबह 8 बजे से जगदलपुर पुल के पास पानी में आधे डूबकर जल सत्याग्रह करेंगे।

हालांकि जगदलपुर कलेक्टर अय्याज़ तम्बोली के आदेश के बाद चित्रकोट एनीकट के चार गेट खोल दिए गए है, जिससे पानी चित्रकोट झरने तक पहुंच गया है। फिर भी जलप्रपात कि तस्वीर में खासा बदलाव देखने को नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार दोसरदा बांध का पानी मार्कंडी और नारंगी नदी के रास्ते इंद्रावती में शुक्रवार शाम तक पहुंचेगा।

Subcategories

The Voices FB