धमतरी

छत्तीसगढ़

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्‍ता

 

धमतरी। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्‍थी ने धमतरी जिले में रूद्री स्थिति पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पुलिसकर्मियों के लिए नवनिर्मित जिम का उद़घाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक भी और जिले में बेहतर पु‍लिसिंग के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्‍होंने ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह समेत जिले के कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।  

धमतरी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्ता

धमतरी । ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी की जाँच के लिए पुलिस ने सीसीटीवी की चेकिंग तेज कर दी है। रायपुर के ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी की घटना को मद्देनजर रखते हुए यह कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने  सभी थाना क्षेत्रों को हाई अलर्ट कर सराफा बाजारों कि चेकिंग बढ़ा दी है।

सभी सराफा कारोबारियों को भी किया गया सतर्क

इस दौरान पुलिस ने सदर बाजार, सराफा बाजार में थाना धमतरी, थाना अर्जुनी, थाना नगरी, थाना भखारा, थाना कुरूद एवं सभी थानों क्षेत्रों में सराफा बाजारों के लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया।

सभी ज्वेलर्स की दुकानों में पुलिस कंट्रोल रूम एवं पुलिस थाने के नंबर डिस्प्ले करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा दुकानदार और उसके कर्मचारियों को नक़दी या सोना चाँदी लेकर निकलते समय सतर्क रहने की समझाइश भी दी। सभी दुकानों में लगे कैमरों को चेक किया गया। बंद कैमरों को तत्काल सुधारने की और रोड के सामने लगाने की समझाइश दी गई है।

Tags:

धमतरी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्ता 

धमतरी। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है। इसी कड़ी में आईजी आनंद छाबडा रायपुर रेंज के निर्देशानुसार आगामी लोक सभा चुनाव के लिए रेंज स्तर से प्रशिक्षण प्राप्त किये अधिकारियों के द्वारा पुलिस के अधिकारियों-कर्मचारियों को चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में और तीनों अनुभाग में पुलिस अधिकारी और मास्टर ट्रेनर कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों को चुनाव प्रशिक्षण दे रहे हैं। यह प्रशिक्षण आज और कल दो चरणों में दी जाएगी। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन वीवीपैट के संबंध में जिला प्रशासन की ओर से भेजे गए प्रशिक्षकों द्वारा इनके बारे में विस्तृत जानकारी डेमो के माध्यम से दी गई, इसके अतिरिक्त यह भी चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरुप पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को चुनाव आचार संहिता के बारे में बताया गया है। इसके अलावा क्या करें, क्या ना करें इसके के बारे में भी प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण लेते पुलिस कर्मचारी प्रशिक्षण लेते पुलिस कर्मचारी

दिव्यांगों को लाइन में ना खड़ा कर उन्हें प्राथमिकता से वोट डालने के लिए अंदर जाने देना है इत्यादि चुनाव से संबंधित बारीकियों को बड़े सरल शब्दों में प्रशिक्षकों द्वारा बताया गया एवं डेमो के माध्यम से बताया गया। यह प्रशिक्षण जिले के तीनों अनुभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को दिया जा रहा है।

धमतरी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्ता

धमतरी मेले में घूमते हुए युवक से गाली-गलौच कर मारपीट के दौरान 3 लोगों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। घटना में युवक को गंभीर चोटें आई है। घटना के बाद तीनों आरोपी फरार हो गये थे। चाकू मार कर फरार हुए आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना भखारा थाना क्षेत्र के पचपेड़ी गांव की है जहां प्रकाश साहू अपने दोस्त रेखाराम के साथ पचपेड़ी मड़ई मेला घूम रहा था। तभी तीन लोग विकास साहू, इतवारी साहू और एक 17 वर्षीय नाबालिग युवक बाइक से आए और प्रकाश से गाली-गलौच और मारपीट की। उसके बाद प्रार्थी को जान से मारने की नियत से धारदार चाकू से वार कर दिया। जिससे प्रार्थी को पेट में चोट आई है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रकाश को धमतरी के बठेना अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। घटना के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे।

पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी। आरोपियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने अपराध कबूल कर लिया। आरोपियों के पास से घटना में इस्तेमाल की गयी मोटरसाइकिल और हथियार बरामद कर लिया गया।

Tags: ,

The Voices FB