The Voices

The Voices

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active

रमेश गुप्ता

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन विधानसभा सीट के कुरुदडीह मतदान केंद्र में किया मतदान।

छत्तीसगढ़ में बुधवार को 7 लोकसभा क्षेत्रों में तीसरे चरण के निर्वाचन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने परिवार सहित कुरुदडीह के पोलिंग बूथ में पहुंचे और लोक तन्त्र के इस महापर्व में हिस्सा लेते हुए अपने परिवारजनों के साथ मतदान किया।

The Voices

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By वाहिद खान

मनोरा 2 युवक सड़क हादसे के शिकार हो गये। बताया जा रहा है कि कार अनियंत्रित होने से पलट गयी और सवार घायल हो गये। मौके पर पुलिस पहुंची और घायल को अस्पताल ले जाया गया।   

यह घटना मुख्यालय स्थित ग्राम केसरा के पास की है, जहां जशपुर से आ रही टियागो कार राजपुर जा रही थी। कार में रिषभ पाण्डेय और रिषभ सिंह दोनों सवार थे तभी लगभग 1 बजे कार अनियंत्रित होकर पलट गयी। लोदाम थाना प्रभारी अरविंद मिश्रा मौके पर पहुंचे और घायलों को मनोरा उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। इस मामले में थाना प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि- लोदाम से मनोरा सर्चिंग में आ रहे थे एक्सीडेंट के बाद दोनों युवकों को अपनी गाड़ी में बैठा कर मनोरा उप स्वास्थ्य केन्द्र उपचार के लिए लाया गया फ़िलहाल दोनों की स्थिति अभी ठीक है।

The Voices

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन" ने कक्षा पहेली से आठवीं तक के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य हेतु मानदेय निर्धारित करने की मांग की है।

फेडरेशन के प्रदेश संयोजकद्वय जाकेश साहू, रंजीत बनर्जी, छोटेलाल साहू, इदरीस खान, अश्वनी कुर्रे, हुलेश चन्द्राकर, बसंत कौशिक, राजेश पाल, संकीर्तन नंद, शंकर नेताम आदि ने कहा कि इस वर्ष कक्षा पहेली से लेकर आठवीं तक के सभी कक्षाओं के सम्पूर्ण विषयों के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रदेश भर में युध्द स्तर पर जारी है इसके लिए राज्यभर के समस्त संकुलो को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। परंतु सरकार ने अभी तक इन कक्षाओ के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन हेतु मानदेय राशि का निर्धारण नहीं किया है। जबकि दसवीं एवं बारहवीं कक्षाओं के पेपर मूल्यांकन हेतु प्रति पेपर लगभग दस से बारह रुपये तक का मानदेय भुगतान किया जाता है।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजकद्वय सुखनन्दन यादव, नोहर चंद्रा, तरुण वैष्णव, अशोक नाग, मुकेश सिन्हा, शिव सारथी, मनीष मिश्रा, भारती साहू, अजय गुप्ता, सीडी भट्ट, माहिर सिद्दीकी आदि ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार अतिशिघ्र कक्षा पहेली से आठवीं तक के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन हेतु मानदेय राशि का निर्धारण करे। सभी संभाग और सभी ब्लाक अध्यक्ष, संकुल अध्यक्ष, प्रान्त, जिला एवं ब्लाक पदाधिकारीगण और सभी  शिक्षाकर्मी ने राज्य सरकार से उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन हेतु अतिशिघ्र मानदेय निर्धारित करने की मांग की है।

Subcategories

The Voices FB