ओडिशा

ओडिशा

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

भुवनेश्वर। ओडिशा में अलग-अलग जगह पर सरकारी आवासीय स्कूलों में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। इसमें से एक नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म भी दिया है।

पुलिस ने बताया कि ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिलों में ये घटनाएं सामने आई हैं और इससे एक सप्ताह पहले ही ओडिशा के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। नाबालिग ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था। जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया। दरअसल ढेंकनाल के आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 8वीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है।

वहीं ढेंकनाल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी एस के करीम ने बताया कि हेडमास्टर की शिकायत के आधार पर 14 वर्षीय छात्रा के बयान दर्ज किए गए और जाजपुर जिले के कालियापानी के 15 वर्षीय एक लड़का को पकड़ा गया। वहीं इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कालाहांडी जिले में नरला क्षेत्र में नवोदय आवासीय स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा के कथित तौर पर गर्भवती होने का मामला सामने आया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

Tags:

ओडिशा

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

फूलवाणी। ओडिशा में कंधमाल जिले के सरकारी आदिवासी आवासीय स्कूल में एक नाबालिग छात्रा ने अपने छात्रावास में एक बच्ची को जन्म दिया। इस घटना के बाद प्रशासन ने छह कर्मचारियों के खिलाफ रविवार को कार्रवाई की है। बताया गया कि छात्रा और बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत स्थिर है।

कंधमाल जिला कल्याण अधिकारी (डीब्ल्यूओ) चारूलता मलिक ने कहा, 'आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा ने शनिवार को स्कूल के छात्रावास में बच्ची को जन्म दिया।' गौरतलब है कि ओडिशा के जनजातीय और ग्रामीण विकास विभाग की ओर से संचालित सेवा आश्रम हाई स्कूल कंधमाल के दरिंगबाड़ी में स्थित है।

बताया गया कि छात्रा और बच्ची को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है। अधिकारियों ने बताया कि दो मैट्रन, दो बावर्ची और अटेंडेंट, एक महिला पर्यवेक्षक और एक सहायक नर्स के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है।

Tags:

The Voices FB