By रमेश गुप्ता
रायपुर। आईजी आनंद छाबड़ा ने वीवीआईपी और वीआईपी सुरक्षा कानून एवं अन्य मुद्दों पर विशेष बैठक ली। इस बैठक में जिले के सभी एसपी, जिला विशेष शाखा प्रभारी, कंट्रोल रूम प्रभारी तथा रक्षित निरीक्षक भी उपस्थित थे। बैठक में आईजी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को वीवीआइपी भ्रमण एवं कार्यक्रम के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। साथ ही वीवीआईपी कार्यक्रमों की सुरक्षा व्यवस्था में होने वाली कमियों पर पुलिस अधीक्षकों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

बैठक में आईजी ने जघन्य अपराधों, धरना प्रदर्शन व जुलूस के दौरान उत्पन्न होने वाली परिस्थितियों को नियंत्रित करने के संबंध में भी निर्देश दिए। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों की गुजारिश पर पुलिस अधीक्षकों को प्रति सप्ताह दरबार लगाने के लिये कहा। छत्तीसगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में आने वाले वीवीआईपी और वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी विशेष निर्देश दिए गए हैं।



इसके अलावा आईजी ने थाने में थाने में दर्ज शिकायतों की गंभीरता पूर्वक जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिले में घटने वाली अपराधों की विवेचना समय सीमा पर पूरी करके और अपराधियों को गिरफ्तारी करने के लिये विशेष निर्देश दिए हैं। थाने के कार्यों में कोताही न बरती जाए इसके लिए समय-समय पर कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के भी निर्देश दिए।