The Voices

The Voices
Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

जगदलपुर। बस्तर पुलिस और साइबर सेल की वजह से 2 युवक ना सिर्फ ठगी से बच पाए, बल्कि ठगे गये पैसे भी वापस मिल गये। जानकारी के अनुसार युवकों से एक एप्लीकेशन के माध्यम से हजारों रूपये की ठगी की गई थी।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के मुताबिक प्रार्थी संतोष चौधरी ने बताया कि ओएलएक्स पर रेफ्रिजरेटर बेचने के लिए विज्ञापन दिया गया था, जिसके बाद मोबाईल नंबर 7575991411 के धारक ने सीआरपीएफ का फर्जी जवान बनकर रेफ्रिजरेटर खरीदने का सौदा 15 हजार 500 में किया गया।

फर्जी जवान ने गूगल पे के माध्यम से पैसे का भुगतान करने के लिए एप्लिकेशन को भेजने के बाद प्रार्थी को क्लिक करने की बात कही, जिसके बाद जैसे ही संतोष ने क्लिक की, उसके खाते से 15,500 रूपये कट गये, वही एक अन्य मामले में 22 अगस्त को देवनाथ मंडावी निवासी मेन रोड बस्तर के पास फोन नंबर 7686888518 के धारक ने बैंक मैनेजर बनकर एटीएम कार्ड ब्लॉक होने के नाम पर खाते से 20 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली थी, दोनों मामलों को बस्तर पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल की मदद से पेमेंट गेटवे से सम्पर्क करते हुए 35 हजार 520 रुपये प्रार्थी के खाते में वापस कराया।

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि- 'समय पर शिकायत मिलने पर पेमेंट गेटवे से संपर्क कर प्रार्थियों को उनके पैसे वापस दिलाया गया।' 

संतोष ठाकुर की रिपोर्ट 

रायपुर

User Rating: 1 / 5

Star ActiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

कोरिया। राज्य सरकार ने मुख्य कार्यपालन अधिकारियों का तबादला कर दिया है। जारी की गई तबादले की लिस्ट में 11 मुख्य कार्यपालन अधिकारियों का नाम शामिल किया गया है। इस लिस्ट में एम एस नागेश का भी नाम शामिल है, जो मनेन्द्रगढ़ जनपद पंचायत के नए सीईओ होंगे।

 देखिये लिस्ट :-

 

धीरज शिवहरे की रिपोर्ट

कोंडागांव
Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

नीरज उइके

कोंडागांव। नवोदय विद्यालय के 21 बच्चे आज एक साथ बीमार हो गए। बताया जा रहा है कि जेएनवी के बच्चे बीमार बच्चे वायरल फीवर (मौसमी बीमारी) की चपेट में आ गए हैं सभी बच्चों को स्कूल प्राचार्य ने जिला अस्पताल आरएनटी में ईलाज के लिए भेजा, जहां सभी बीमार बच्चों का जांच और उपचार करने के बाद उन्हो वापस हॉस्टल भेज दिया गया है।

भारत सरकार के केन्द्रीय शिक्षा विभाग के माध्यम से कोण्डागांव के विकास नगर में तीन वर्ष से जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय का संचालन किया जा रहा हैं। इस स्कूल में रहकर पढ़ाई करने वाले 21 छात्र और छात्राएं एक साथ बीमार हो गए है। इस बारे में विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि, मौसम के चलते छात्रावास के बच्चें एक-एक कर बीमार हो रहे थे। बीमार हो रहे बच्चों का कोण्डागांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ. आरके सिंह से उपचार करवाया जा रहा था। लेकिन 22 अगस्त को बच्चों में संक्रमण बढ़ गया और एक साथ 21 बच्चें बीमार हो गए। ऐसे में सभी बच्चों को जिला अस्पताल आरएनटी में उपचार के लिए ले जाया गया। यहां उपचार और डॉक्टर के सलाह पर रक्त जांच भी करवाया गया है। वहीं जिला अस्पताल के सीएस डॉ. संजय बसाख ने बताया कि, सभी बच्चों को वायरल इंफेक्शन हुआ हैं। फिलहाल सभी की स्थिति सामान्य होने से बच्चों का रक्त परिक्षण कर दवा देकर छात्रावास लौटा दिया गया है।

छटवीं से आठवीं तक के छात्र-छात्राएं हुए बीमार

जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय से कक्षा छटवीं के अंचल, तारणी, चांदनी, मनश्वी, हर्षिता, काव्या और हेमेश, कक्षा सातवीं के रिचिता, पायल, वर्षा, वंशिका, वेनु, भाविका और भावेश, कक्षा आठवीं के श्रद्धा, नेहा, कविता व रविन्द्र, विवेक, ओमप्रकाश और दयाशंकर को ईलाज के लिए लाया गया था।

डॉक्टर ने दिए ये सुझाव :-

जिला अस्पताल आरएनटी की बात करे तो यहां छमता से अधिक मरीज होने से बेड की कमी पड़ गई है। ऐसे में मरीजों का फर्स पर गद्दा लगाकर उपचार किया जा रहा है। लगातार मौसमी बुखार के चपेट में आने से लोगों को बचाव का सुझाव देते हुए जिला अस्पताल आरएनटी के सिविल सर्जन डॉ. संजय बसाख ने बताया कि खासी सर्दी है तो मुह में रूमाल या तौलिया रखकर खासना चाहिए, क्योकि मौसमी बुखार के वायरस हवा के साथ फैलते है। इसी तरह पीने का पानी हमेशा उबाल कर उपयोग करना चाहिए। सब से ज्यादा मौसमी बुखार का बच्चों को होता है, इसलिए बच्चों को संक्रमित लोगों के संपर्क से दूर ही रखना चाहिए।

रायपुर
Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

रायपुर। राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप समापन आज चौथी बटालियन के शूटिंग रेन्ज में हुआ। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं 14 अगस्त से प्रारम्भ हुईं , जो 21 अगस्त तक चलीं। इस साल प्रतिभागियों की संख्या भी बढी है, उसी दर से सफल प्रतिभागी भी बढ़े हैँ। महिला वर्ग के प्रतिभागियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा।

इस शूटिंग स्पर्धा में राज्य की मीडिया तन्त्र से भी इच्छुक प्रतिभागियों ने सिर्फ भाग ही नहीं लिया बल्कि सफलता के परचम भी लहराए। इस दौरान राजेश लाहोटी, सुमन, चंद्रभूशण, शिव कुमार शर्मा जी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ सफलता भी दर्ज़ की। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजन के पूर्व त्रि दिवसीय प्रशिक्षण, तत्पश्चात द्वि दिवसीय प्री स्टटे प्रतियोगीता का संचालन भी सुगठित रूप में राज्य प्रदेश रायफल संघ द्वारा सफलता पूर्वक किया गया।

प्रतियोगिता में एक महिला एक पुरुष, 50 मीटर राइफल कैटेगरी में कुल 9 खिलाड़ी चयनित हुए हैं। ओपन में तीन खिलाड़ी, एयर पिस्टल 10 मीटर में 11 खिलाड़ी चयनित हुए हैं जिसमें से महिलाएं छह पुरुष 5 एयर राइफल में कुल 30 खिलाड़ी चयनित हुए हैं, जिसमें महिलाएं 16 पुरुष 14 है। इस प्रकार मावलंकर के लिए कुल 67 खिलाड़ी चयनित किए गए हैं ।अर्थात मावलंकर में टारगेट सेट करने के लिए छत्तीसगढ़ की तरफ से 67 खिलाड़ी जिसमें 23 महिलाएं होंगी। वरिष्ठ पुरुष श्रेणी में प्रवेश चड्डा जो 18 वर्षों से इस प्रयास में लगे थे 63 वर्ष की अपनी 63 वर्ष की आयु में 50 मीटर रायफल पीप श्रेणी में मावलंकर में निशाना साधेंगे।

समापन समारोह में पुलिस महा-निदेशक डी एम अवस्थी मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे, विजयी- चयनित खिलाडियों को डी एम अवस्थी ने पुरस्कृत किया। पुलिस महानिदेशक पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर खिलाड़ियों की प्रशंसा की और उन्हें मावलंकर ट्रॉफी विजेता बनने के लिए शुभकामनाएं भी दी।  कार्यक्रम का संचालन कोच दुर्गेश वशिष्ठ ने तथा जिंदल स्टील के अध्यक्ष प्रदीप टंडन ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Subcategories

The Voices FB

Click NowClick Now