नैरोबी। केन्या के 'होमा बे काउंटी' के सदन में किसी सदस्य द्वारा छोड़ी गई शक्तिशाली दुर्गंध ने सदन में चल रही गर्मा गर्म बहस को बाधित कर दिया। सदस्य के द्वारा छोड़ी गई दुर्दांत दुर्गंध ने स्पीकर को सदन का सत्र उस समय तक स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया जब तक कि सदन में एयर फ्रेशनर से छिड़काव नही किया गया ।

सदन में मचे शोरगुल को शांत कराने के लिए एक तरफ जहां सदन में स्पीकर की 'ऑर्डर- ऑर्डर' की आवाज़ गूंज रही थी वहीं सदन के सदस्य ने एक दूसरे पर बदबू फैलाने का आरोप लगा रहे थे।

स्थानीय मीडिया के हवाले से बीबीसी के द्वारा प्रकाशित ख़बर के अनुसार दुर्गंध से फैली अफरातफरी के बीच सदन के एक सदस्य जूलियस गया ने सभापति से कहा- "माननीय स्पीकर, हम में से किसी एक ने सदन की वायु को प्रदूषित किया है, और मुझे पता है कि वह सदस्य कौन है।"

जूलियस ने जैसे ही दूसरे सदस्य पर दुर्गंध छोड़ने का आरोप लगाया, आरोपी सदस्य ने अपना बचाव करते हुए कहा- “स्पीकर महोदय, मैंने दुर्गंध नही छोड़ा है, मैं अपने सहयोगियों के सामने ऐसा काम नहीं कर सकता हूँ”।

उधर सदन में फैली बदबू से उपजी अराजकता के बीच, स्पीकर 'एडविन ककाच' ने विधानसभा के सार्जेंटों को एयर फ्रेशनर लाकर गंध दूर करने को कहा। 

सदन में मौजूद सदस्यों को सदन से बाहर जाने का सुझाव देते हुए सरजेंट्स से कहा- हम इतने दुर्गंध से भरे वातावरण में हम नही बैठ सकते। "वैनिला हो या स्ट्रॉबेरी, जिस भी फ्लेवर का स्प्रे मिले जल्द लाइए।"

आखिरकार सदन में रूम फ्रेशनर का छिड़काव होने के कुछ देर बाद स्पीकर और सदस्य सदन की कार्यवाही में शामिल होने वापस पहुंचे और स्थानीय मार्केट में शेड्स की कमी को लेकर शुरू हुई बहस दुबारा शुरू हुई।