रायपुर । रायगढ़ के बरमकेला इलाके के गांव सेमीकोट में एनआईटी का नाम तक लोगों ने नहीं सुना था। वहां से शशि कुमार के सफर की शुरूआत हुई। बिलासपुर में ग्रेजुएशन के बाद एनआईटी रायपुर से एमटेक किया। अब सीजीपीएससी क्रैक कर सहायक भू वैज्ञानिक बन चुके हैं। गुरूवार को सीजीपीएससी ने इसके नतीजे जारी कर दिए। सहायक भू वैज्ञानिक के लिए 6 उम्‍मीदवार सिलेक्‍ट हुए इनमें नरेंद्र कुमार निषाद पहली पोजिशन पर हैं। 2 नाम वेटिंग लिस्‍ट में हैं। खनिज निरीक्षक की पोस्‍ट पर 4 उम्‍मीदवार सिलेक्‍ट हुए हैं और 1 नाम वेटिंग लिस्‍ट में है, इसमें चिरंजीव कुमार ने पहली रैंक हासिल की है।

शशि कुमार ने बताया कि पिता कार्तिक राम पटेल और मां यशोदा दोनों ही किसान हैं। बचपन में उन्‍हें मेढ़ पर सुला दिया जाता था और माता पिता खेतों में काम करते थे। वहीं से जियोलॉजी सबजेक्‍ट में इंट्रेस्‍ट जागा, हमेशा यूनिक से दिखने वाले पत्‍थरों को कलेक्‍ट किया करते थे। 12वीं में आए तो पता चला कि जियोलॉजी सबजेक्‍ट भी होता है इसके बाद इसका साथ नहीं छोड़ा ।

ये भी पढ़ें 
CGPSC टॉपर्स की आंसरशीट यहां मिलेगी, करना होगा ये काम


ये हुआ इंटरव्‍यू में

पीएससी की इस परीक्षा के बारे में शशि ने बताया कि परीक्षा इस कदर टफ थी कि 9 पोस्‍ट के लिए 11 लोग सिलेक्‍ट हो पाए। गेट, नेट जैसी परीक्षाएं दिला चुके शशि ने बताया कि इस परीक्षा को वो लाइफ के टफेस्‍ट एग्‍जाम्‍स में से एक मानते हैं। इंटरव्‍यू की जब बारी आई तो एक्‍सपर्ट्स ने उनसे सबजेक्‍ट से जुड़े सवाल ही पूछे मगर जैसे ही जवाब देना शुरू करते, इंटरव्‍यू लेने वाले दूसरा सवाल दाग देते। असल में यहां पेशेंस चेक किया जा रहा था।

डिप्‍टी कलेक्‍टर बताएंगे पीएससी क्रैक करने का तरीका
सीजीपीएससी क्रैक करने का तरीका डिप्‍टी कलेक्‍टर बन चुके पीएससी टॉपर प्रशांत बताएंगे। इसे लेकर 10 मार्च को रायपुर में वर्कशॉप आयोजित की जा रही है। यहां फ्री में टॉपर्स की आंसरशीट, पांच सालों के क्‍वेश्‍चन पेपर भी मिलेंगे। इस वर्कशॉप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है इसमें अपना नाम, प्रोफेशन और क्वालीफिकेशन लिखकर 9179064074 पर एसएमएस या वॉट्सअप कर सकते हैं

देखें रिजल्‍ट
page 1 page 1
resultresult