मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर खूब सुर्खियों में हैं. हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया. ट्रेलर का एक सीन काफी विवादों में आ गया है और नेटिजंस इसपर कड़ी आपत्ति दर्ज कर रहे हैं. विवाद बढ़ने क बाद फिल्म मेकर आयान मुखर्जी ने चुप्पी तोड़ी है और इस सीन को जस्टिफाई करने की कोशिश की है. 

ये है विवादित सीन

दरअसल, फिल्म के ट्रेलर में एख सीन दिखाया गया है जहां रणबीर कपूर धार्मिक स्थल पर जूते पहनकर घंटा बजाते दिखाई दे रहे हैं. इसी को लेकर लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में 'ब्रह्मास्त्र' के डायरेक्‍टर अयान मुखर्जी ने चुप्पी तोड़ते हुए अपना पक्ष रखा है. 

अयान ने दिया से बयान

अयान ने इंस्टाग्राम पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर कर लिखा, 'हमारे समुदाय में कुछ लोग थे जो ट्रेलर में एक सीन के कारण काफी उदास हैं. इस फिल्म के निर्माता (और एक भक्त) के रूप में मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहूंगा कि ऐसा क्यों हुआ? हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं. मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन… 75 वर्षों से करता आ रहा है, जिसका मैं बचपन से हिस्सा रहा हूं. मेरे अनुभव के हिसाब से हम केवल अपने जूते वहां उतारते हैं जहां देवी हैं, न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं'.

अयान ने आगे लिखा, 'मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से उन सभी लोगों तक पहुंचना महत्वपूर्णं है, जो इस इमेज की वजह से परेशान हैं... क्योंकि ब्रह्मास्त्र भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान और जश्न मनाती है. यही कारण है कि मैंने यह फिल्म बनाई है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह भावना हर उस भारतीय तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है'.

9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म 

अब उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है. लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. गौरतलब है कि अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर को शिवा नाम के शख्स का किरदार निभाते हुए देखा जाएगा, जो एक अग्नि अस्त्र हैं. इसे 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार हैं.  रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा, नागार्जुन, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई देंगे.