By वाहिद खान

जशपुर। चोरों का हौसला इस कदर बढ़ चुका है कि अब वो भगवान को भी बख्शने के मूड में नही हैं। जशपुर जिले के मनोरा विकासखंड में चोरों ने भगवान के मंदिर में रखी दान पेटी पर ही हाँथ साफ कर दिया है।

मनोरा विकास खण्ड में आए दिन चोरी का मामला सामने आ रहा है। पहले जहां दुकानों के अन्दर चोरी का मामला सामने आया था वहीं इस बार चोरों ने हद ही पार कर दी और सीधे भगवान के घर पर ही डाका डाल दिया। 

गायत्री चेतना मंदिर मनोरा में रखी दान पेटी पर चोरों ने हाँथ साफ किया है। उधर पुलिस चोरी के इस मामले की जाँच में जुट गई है। पुलिस यह भी चेक कर रही है कि कहीं मंदिर से पैसों के अलावा कोई दूसरा समान तो गायब नही हुआ हुआ है। फ़िलहाल अभी तक मंदिर की दान पेटी से केवल पैसा गायब होने की खबर की ही पुष्टि हुई है लेकिन कुछ दूसरे सामान गायब होने की आशंका भी जताई जा रही है। 

करमु राम भगत, प्रजापति गायत्री परिवार सदस्य ने बताया कि दो महीनों से मंदिर का दान पेटी नही खुला था और दान का सारा पैसा दान पेटी के अंदर ही था। करमु राम भगत ने बताया कि जब सुबह वो भगवान के दर्शन के लिए पहुँचे तो देखा कि गेट खुला था और दान पेटी का ताला भी खुला हुआ था और सारा दान को चोर उड़ाकर ले जा चुके थे। 

बहरहाल पुलिस चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह ने मंदिर में हुई इस चोरी की जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है।