मुंबई। Maruti Suzuki भारतीय बाजार में सबसे सफल कार निर्माता कंपनी है। आने वाले समय में कंपनी भारत में कई नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने वाली है। इसमें कई न्यू जेनेरेशन मॉडल और कई मौजूदा मॉडल के फेसलिफ्ट वर्जन भी शामिल होंगी।

मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट

यह मारुति की सबसे पॉप्युलर कार है जिसका देश में काफी बड़ा कस्टमर बेस है। हालांकि कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई ऑफिशल डेट की घोषणा नहीं की है पर माना जा रहा है कि यह कार फरवरी में लॉन्च हो जाएगी।

न्यू जेनेरेशन सिलैरियो

मारुति न्यू जेनेरेशन सिलैरियो को जल्द ही लॉन्च करेगी। मौजूदा मॉडल की तुलना में नई सिलैरियो ज्यादा बड़ी होगी। कैबिन स्पेस बढ़ाने के लिए मारुति इस कार में पहले के मॉडल की तुलना में ज्यादा वीलबेस देने वाली है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

यह मारुति सुजुकी की सबसे पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी इस कार सेकेंड जेनेरेशन मॉडल साल 2021 की तीसरी तिमाही में लॉन्च करेगी। नए मॉडल के मैकेनिज्म के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

मारुति ऑल्टो 800

मारुति की इस कार का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह भारत की सबसे सफल बजट कार है। इस कार का भारत में काफी बड़ा फैन बेस है। यह कार कंपनी के नए हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।