मुंबई बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार आम चुनाव में वोट नहीं डाल सकते हैं। इसके अलावा कुछ और बॉलीवुड के सितारे हैं, जो वोट नहीं डाल सकते हैं। दरअसल अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता और उनका पासपोर्ट भी कनाडा से पंजीकृत है। गौरतलब है कि अक्षय को कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली हुई है। उन्हें कनाडा की "यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर" से ऑनरेरी डॉक्टरेट लॉ की डिग्री मिली हुई है। इसके बाद उन्हें कनाडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप भी दी गई। ऐसे में अक्षय कुमार का नाम भारत की वोटिंग से लिस्ट गायब है। 

इस लिस्ट में फ्लॉप एक्टर इमरान खान का भी नाम आता है। वह अमेरिका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में पैदा हुए थे। लेकिन मां-बाप के तलाक के बाद उन्हें कैलिफोर्निया जाना पड़ा। यही अभिनेता की आगे की पढ़ाई पूरी हुई। बता दें कि उनके पास अमेरिकी नागरिकता और पासपोर्ट है। बॉलीवुड की लीडिंग लेडी दीपिका पादुकोण भी भारत में वोट नहीं डाल सकतीं क्योंकि दीपिका का जन्म डेनमार्क की कैपिटल कोपेनहेगन में हुआ है और वो वहां की नागरिक हैं दीपिका के पास डेनमार्क का पासपोर्ट हैअभिनेत्री कटरीना कैफ के पास ब्रिटिश नागरिकता है जिसके चलते उनके पास भारत का मताधिकार नहीं है।

अगला नाम जानकर आपको हैरानी होगी। आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। जी हां, उनकी मां सोनी राजदान बर्मिंघम से हैं और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। यही कारण है कि आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट और नागरिकता है। इसके अलावा बॉलीवुड में फिल्म 'रॉकस्टार' से नाम कमाने वाली अभिनेत्री नरगिस फाखरी भी भारत में रहकर भी वोट नहीं डाल सकतीं। उनका जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। उनके पास अमेरिकी पास पोर्ट और नागरिकता है।अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का जन्म मनामा (बहरीन) में हुआ था। ऐसे में उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है। बता दें कि उनके पिता एलरॉय फर्नांडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं।