गरियाबंद। पुलिस अधीक्षक एम.आर. आहिरे के निर्देश और एएसपी सुखनंदन सिंह राठौर के प्रयासों से गरियाबंद में जूडो कराटे का प्रशिक्षण  कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है। इस प्रशिक्षण में जिले की महिलायें,  छात्राएं और युवतियों को आत्मरक्षा के लिए सात दिवसीय जूडो कराटे का प्रशिक्षण  दिया जाएगा।

इस मौके पर विशेष रूप से अभनपुर की जुडो कराटे विशेषज्ञ बरखा राजपूत और देवभोग  क्षेत्र की नेपाल से जूडो कराटे में मेडल लेकर लौटी पद्मा लता यादव एवं कुमारी अनिता मरकाम विशेष रूप से प्रशिक्षण देंगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम  कल योग शिविर के बाद शुरू होगा, जिसमें पुलिस एवं नगर सेना के महिलाओं को भी प्रशिक्षित किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक एम आर आहिरे का कहना है कि- ‘यह प्रशिक्षण क्षात्राओ युवतियों के साथ महिलाओं के इसलिए जरूरी है कि विभिन्न परिस्थितियों के बीच जब वे परेशानी में पड़ जाती हैं। तो  उससे बाहर निकलने का  जूडो कराटे सबसे बढ़िया आत्मरक्षा साधन हो सकता है।  इस प्रशिक्षण की सूचना से ही महिलाओं में नई तरह का उत्साह बनाया है।

गरियाबंद सीएमओ पटेल कहती हैं कि- ‘यह एक अच्छी पहल है और अधिक से अधिक  युवतियों महिलाओं को इसका प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए जिससे आत्मविश्वास भी बनेगा और विपरीत परिस्थिति में अपनी सुरक्षा भी कर सकेंगी।‘