नई दिल्ली आजकल वीडियो गेम्स और अडल्ट फिल्मों के कारण युवाओं में यौन संबंध प्रभावित हो रहे हैं। यौन संबंध को लेकर आजकल कई सर्वे सामने आ रहे हैं, जिसमें चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। हाल ही में यौन संबंध को लेकर अमेरिका में एक रिसर्च और सर्वे किया गया है, जो हैरान कर देने वाला है। दरअसल, इस सर्वे के मुताबिक अमेरिका में युवाओं की शारीरिक संबंध बनाने को लेकर रुचि बेहद घट गई है। इसका वजह आपको और परेशान कर देगी।

इस सर्वे में पता चला कि बीस साल के ऊपर पुरुष संबंध नहीं बना रहे हैं। दरअसल, वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार रिसर्च ऐनैलिसिस के मुताबिक यौन संबंध न बनाने वाले अडल्ट्स में 18 फीसदी महिलाएं जिनकी उम्र 18 से 30 साल के बीच की है। जबकि पुरुषों की संख्या 28 फीसदी है। इन सभी लोगों ने बीते साल संबंध नहीं बनाया। इस सर्वे के बाद पुरुषों के आंकड़े को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने हैरानी भरी प्रतिक्रिया दी है। विशेषज्ञों और सायकॉलजिस्ट के अनुसार इसके पीछे युवाओं का वीडियो गेम्स और अडल्ट फिल्मों में ज्यादा रुचि लेना मुख्य कारण है। 

डॉ. लियोनार्ड सैक्स बताते हैं कि युवाओं ने उन्हें बताया कि वीडियो गेम्स और अडल्ट फिल्म जैसे बीस साल पहले होते थे आज के वक्त में अब कई बेहतर क्वालिटी में आते हैं। इस सर्वे में यह भी बात सामने आई है कि बीस साल पहले रात के दस बजे तक करने को कुछ भी नहीं होता था। जबकि अब के वक्त में सोशल मीडिया, गेम्स सहित बहुत सारी चीजें हैं। अमेरिका के लोगों की बेडरूम के आदतों का डाटा जनरल सोसाइटी सर्वे के लिए जुटाया गया था। दरअसल, आज के वक्त में सोशल मीडिया रिलेशनशिप को कई तरीके से प्रभावित कर रहा है। पार्टनर सोशल मीडिया पर ज्यादा वक्त गुजार रहे हैं जबकि पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता रहे हैं, जिस कारण उनका रिश्ता प्रभावित हो रहा है।