The Voices

बस्तर संभाग

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive

रायपुर राज्य सरकार ने गृह विभाग में बड़े पैमाने में तबादले किये हैं। प्रशासन ने ट्रान्सफर की सूची जारी कर दी है इस लिस्ट में 96 अफसरों के नाम शामिल हैं।

देखिये लिस्ट :-

जुर्म
Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

रायगढ़ 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले मुंहबोले मामा को अदालत ने 10 साल कारावास की सजा सुनाई है। बच्ची अपने सहेलियों के साथ खेलने गई थी तब आरोपी ने घर में किसी के न होने का फायदा उठाकर मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम दिया था।

यह मामला लैलूंगा बीरसिंघा गांव का है। पांच साल की मासूम बच्ची संदीप टोप्पो को मामा कहती थी। वह अपनी सहेलियों के साथ खेल रही थी तभी संदीप ने उसे घर के भीतर ले जाकर दुष्कर्म किया था। परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार जनवरी 2017 की सुबह साढ़े 8 बजे वारदात हुई थी। वारदात के वक्त आरोपी के घर में कोई नहीं था, मौके का फायदा उठाते हुए संदीप ने बच्ची को अपने घर के भीतर ले जा कर दुष्कर्म किया। 

थोड़ी देर बाद जब बच्ची रोती हुई घर पहुंची और अपने माता पिता को सारी बात बताई। तब परिजन अपने नाते रिश्तेदारों के साथ लैलूंगा थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत की। अपर सत्र न्यायालय घरघोड़ा आशीष पाठक की कोर्ट ने गुरुवार को संदीप टोप्पो को दोषी करार देते हुए 10 साल कारावास की सजा और दो हजार रुपए का अर्थदंड भी दिया है। मामले में बच्ची के परिजनों की तरफ से अपर लोक अभियोजक मोहन सिंह ठाकुर ने पैरवी की है। 

 

कोरिया
Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

धीरज शिवहरे

कोरिया l भालू ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया l इस हमले में 2 ग्रामीण बुरी तरह से घायल हो गए l घायल ग्रामीणों को ईलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है l

यह घटना जिला के मनेन्द्रगढ़ रेंज के ग्राम पाराडोल की है, जहाँ आज सुबह 9 बजे के आसपास सुकून साय और उसका दामाद राय सिंह अपने  घर के पीछे बाड़ी में टमाटर बीन रहे थे तभी अचानक भालू ने दोनों पर हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया l

भालू ने सुकून साय को घायल कर दिया तब उसके चिल्लाने व चीख पुकार सुन भतीजा सुरेश और महेश के साथ ही गांव के लोगों ने लाठी और डंडा लेकर भालू को भगाया तो भालू जंगल की ओर भाग गया। घायलों को ईलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ में लेकर आए जिनका ईलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ में जारी है।

घटना में फारेस्ट गार्ड किशोर ने बताया कि- आज सुबह 8:30 की घटना है, जैसे ही हमें जानकारी मिली घायलों को ईलाज के लिए मनेन्द्रगढ़ स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे हैंl

जशपुर
Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

वाहिद खान

मनोरा। एक युवक की लाश पेड़ से लटकी मिली है। युवक झारखण्ड से आस्ता अपनी पत्नी के साथ ससुराल आया हुआ था। बताया जा रहा है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

जानकारी के अनुसार झारखंड निवासी गंगा नायक की शादी मनोरा के इराई के रझाडिपा गाँव की युवती से हुई थी। युवक अपनी पत्नी के साथ ससुराल आया हुआ था। शाम 4 बजे गंगा नायक बिना किसी को बताए घर से निकल गया था।

ग्राम कोटवार ने आस्ता थाना में सूचना दी कि पेंड में किसी की लाश फांसी पर लटकी है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस टीम ने जाँच शुरू कर दी। शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है इस मामले में मृतक के ससुराल के लोगों का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि- ' जानकारी के मुताबिक मृतक ने खुद ही फांसी लगाकर आत्महत्या की है।' 

Subcategories

The Voices FB

Click NowClick Now