Warning: count(): Parameter must be an array or an object that implements Countable in /home/u722657785/domains/thevoices.in/public_html/components/com_k2/models/item.php on line 877

रेत माफिया और पुलिस अधिकारी का स्टिंग करने वाले पत्रकार की ट्रक से कुचलकर मौत, हत्या की आशंका

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड में एक ट्रक ने पत्रकार संदीप शर्मा को कुचल दिया। इस दुर्घटना में पत्रकार संदीप शर्मा की मौत हो गई। पत्रकार संदीप शर्मा अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ लगातार ख़बर चलाने की वजह से रेत माफिया के निशाने पर थे। आशंका जताई जा रही है कि रेत माफिया ने ही ट्रक से कुचलवा कर संदीप की हत्या की है।
पत्रकार संदीप शर्मा ने कुछ समय पहले ही मध्य प्रदेश के रेत माफिया और एक पुलिस अधिकारी के विरुद्ध स्टिंग ऑपरेशन किया था। इस स्टिंग के बाद से ही उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्रकार संदीप शर्मा सोमवार की सुबह करीब 8:30 बजे अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे तभी भिंड कोतवाली से कुछ दूरी पर एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। संदीप को ट्रक द्वारा कुचले जाने की पूरी घटना पास ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
भिंड के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे का कहना है कि पुलिस मामले की पूरी गंभीरता से जांच कर रही है। घटना में इस्तेमाल किए गए ट्रक को जब्त कर लिया गया है और ट्रक के मालिक का पता लगाया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि घटना में चोरी का ट्रक इस्तेमाल किया गया है।
पत्रकार संदीप शर्मा ने PM मोदी, मुख्यमंत्री और आला अधिकारियों को लिखे अपने पत्र में भी अपने साथ इस तरह की दुर्घटना होने की आशंका जताई थी। गौरतलब है कि धमकी मिलने के बाद पत्रकार संदीप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा के लिए मदद भी मांगी थी।
उधर कांग्रेस ने पत्रकार की मौत पर मध्यप्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से इस्तीफे की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता के.के. मिश्र ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का पूरा परिवार खनन माफिया को संरक्षण देता है। इस वजह से माफिया के हौसले बुलंद हैं।
बहरहाल पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार से लेकर मारपीट और हत्या का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है। जमीनी स्तर पर काम कर रहे पत्रकारों की मांग से लेकर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की चेतावनियों तक को लगातार नज़रअंदाज़ करने की शासन और प्रशासन की कार्यशैली के चलते पत्रकारों की जान लगातार दांव पर है।

Warning: count(): Parameter must be an array or an object that implements Countable in /home/u722657785/domains/thevoices.in/public_html/templates/gv_bestnews/html/com_k2/templates/default/item.php on line 285
Rate this item
(0 votes)

The Voices Popular

Ad Sidebar

The Voices FB

Latest Tweets


Notice: Undefined offset: 0 in /home/u722657785/domains/thevoices.in/public_html/modules/mod_sp_tweet/tmpl/list.php on line 70
Follow on Twitter